India

LIVE :: मणिपुर में इंटरनेट से बैन हटाया गया , ब्रॉडबैंड सेवा बहाल, मोबाइल के इंटरनेट पर प्रतिबंध

 

Image Source : FILE PHOTO
मणिपुर में इंटरनेट सेवा में छूट

मणिपुर सरकार ने मंगलवार को राज्य में इंटरनेट प्रतिबंध को आंशिक रूप से हटा दिया और मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध बरकरार रखते हुए ब्रॉडबैंड सेवा को सशर्त अनुमति दे दी। इससे थोड़ी रहत की सास नागरिकोंको मिल शक्ति हे ||  25 जुलाई के एक आदेश में, राज्य सरकार ने कहा कि लोगों की समस्याओं को देखते हुए इंटरनेट प्रतिबंध को आंशिक रूप से हटाया जा रहा है क्योंकि इससे कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान, स्वास्थ्य सुविधाएं, रसोई गैस की बुकिंग और अन्य ऑनलाइन-आधारित नागरिक-केंद्रित सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

इंटरनेट की सेवा देने वाली कंपनियों से कहा गया है कि वे ग्राहकों को कोई भी इंटरनेट कनेक्शन देने से पहले निर्धारित प्रारूप में अनिवार्य रूप से शपथ पत्र लेना सुनिश्चित करें। राज्य सरकार स्थितिको अभीभी नियंत्रणमें नहीं ला शकी हे | सरकार ने राज्य भर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध बढ़ा दिया और कहा कि “मोबाइल डेटा सेवा के लिए प्रभावी नियंत्रण और नियामक तंत्र की तैयारी तकनीकी रूप से संभव नहीं है और अभी भी आशंका है कि व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से दुष्प्रचार और झूठी अफवाहें फैल रही हैं।”

बता दें कि अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मैतेई समुदाय की मांग के विरोध में 3 मई को पहाड़ी जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ आयोजित किए जाने के बाद राज्य में पहली बार हिंसा भड़क उठी। आने वाले समय में क्या निर्णय आएगा ये अभी वक्त ही बताएगा |  हिंसा में अब तक 150 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और कई सौ लोग घायल हुए हैं, इसके अलावा हजारों लोगों ने राहत शिविरों में शरण ली है।


निचे दी गयी लिंक पे क्लीक करके हमसे डायरेक्ट जुड़ शक्ति हे |

व्हाट्सप्प पे हररोज अपडेट के लिए अभी HI लिख के मेसेज कीजिये |

आप हमें  Whatsapp , Facebook , instagramऔर   Youtube  पर भी लाइक फॉलो करके हमारी Abhayam न्यूज़ से जुड़ शक्ति हे

Related posts

विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ कल अविश्वास प्रस्ताव लाएगा, मणिपुर हिंसा पर घेरने की तैयारी

abhayamhindi

मध्य प्रदेश में दलित वोटरों पर घमासान, जानें बीजेपी और कांग्रेस का क्या है प्लान?

abhayamhindi

अमित शाह ने मल्लिकार्जुन खरगे को लिखी चिट्ठी, संसद में बोले- ‘मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार हूं

abhayamhindi

Leave a Comment